Love Story In Hindi.पाकिस्तानी फौजी लड़की के प्यार की कहानी।

Love Story with Pakistani Army Girl.

 Love Story In Hindi.
Love Story In Hindi.

यह कहानी उस समय की जब मैं इंडियन आर्मी में कर्नल के पद पर था। उस समय मैं भारत की सीमा की देख रेख करने के लिए भारत और पाकिस्तान की सीमा पर जैसलमेर गया था। उस समय भारत और पाकिस्तान के बीच कुछ ज्यादा की अनबन हो रही थी।आतंकवादी लगातार भारत की सीमा में घुसकर हमले कर रहे थे। तब मुझे खबर मिली की जैसलमेर की सीमाओं से आतंकवादी भारत के अंदर आ रहे है। उस समय मैं सीमा की निगरानी करने के लिए जैसलमेर बॉर्डर पर आया था।Love Story In Hindi.

मैं अपने वाकी फौजी भाईयो के साथ रात दिन जैसलमेर की बॉर्डर पर तैनात रहते। जैसलमेर की सीमा की निगरानी के लिए बॉर्डर पर 100 से ज्यादा फौजी तैनात किये गए थे। जिनको निर्देश देने का काम मेरा था।मैने वहा पर सभी को बॉर्डर पर हमेशा चौकन्ना रहने के लिए कहा। मैं अपने वाकी चार अन्य फौजियो के साथ मिलकर रोज शाम की बॉर्डर की सीमा के किनारे -किनारे घूमने के लिए जाते।Love Story In Hindi.

पाकिस्तानी फौजी भी वहा पर रोज चक्कर लगाने के लिए आते थे। एक दिन की बात है जब मैं और मेरे दल के चार अन्य फौजी हम सब मिलकर आराम से शाम की ठण्ड का आनद लेते हुए सीमा के किनारे घूम रहे थे।तभी मैने देखा की उस रोज पाकिस्तान की आर्मी दल से महिला फौजी दल सीमा की निगरानी करने के लिए हमारी और चली आ रही है। उस समय हम सब उनको हमारी और आते देखकर हम सब एक जगह पर रुक गए।

वे भी हम सब को देखकर अपने हाथो में बन्दुक लेकर हमसे नजरें मिलते हुए निकल विपरीत दिशा में निकल गयी। उनके निकल जाने के बाद हम सब की वहा से निकल गए।हम रोज शाम को सीमा की निगरानी करने के लिए निकलते वो भी अपनी वाकी महिला फौजियो के साथ सीमा की निगरानी के लिए आती। हम सब रोज एक साथ शाम के समय में सीमा  की निगरानी करने जाते समय मिलते। उस समय हम एक दूसरे को केवल शक की नजरो से देखते।

एक दिन मैं अपने साथियो के साथ सीमा की निगरानी करने के बाद अकेला शाम के समय में सीमा के किनारे पर बैठा था। उस वक्त ठंडी हवा के साथ -साथ वहा की मिट्टी भी उड़ रही थी। मैं ठंडी हवा के साथ साथ अपने देश की मिट्टी की अनोखी खुशबु का एक जगह पर सो कर आनद ले रहा था।Love Story In Hindi.

शाम के समय ठण्डी हवा के कारण मुझे नींद आने लग गयी थी और मैं वहा पर अकेला ही सो गया। जहा तक मुझे याद है मैं जैसलमेर की रेट में सो गया था तभी एक तेज हवा का झोखा आया और मुझे भारत की सीमा से उड़ा कर पाकिस्तान की सींमा के अंदर ले गया। उस समय मुझे केवल कुछ याद नहीं था मैं केवल ठंडी रेत का आनद लेते हुए वहा पर सो रहा था।Love Story In Hindi.

अगले दिन पाकिस्तान की महिला आर्मी दल जल्दी से पाकिस्तान की सीमा की मुआवना करने के लिए वहा आये हुए थे। जब उन्होंने मुझे मिट्टी में सने देखकर मुझे आंतकवादी समझकर वहा से अपने खेमे में ले गए।जब मेरी आँख खुली तो मैने देखा की उन्होंने मुझे रस्सी से एक तम्बू में बांध रखा है। उस समय मुझे प्यास भी लग रही थी तो मैने वहा पर पानी के लिए आवाज लगाई। मेरी आवाज सुनकर वहा पर सभी महिला आर्मी आ पहुंची।

उसने मुझे पानी पिलाकर कई सवाल किये और मुझे आतंवादी कहा। उस समय मैं उनकी बातो को सुनता रहा। उनकी बातो को देखकर सुनकर मैने उन्हें बताया की मैं इंडियन आर्मी से कर्नल हु। और शाम के समय मैं बाहर रेत में सो गया था। उस समय रात को तेज हवा के कारण मैं भारत की सीमा से पाकिस्तान की सीमा पर आ गिरा हु। उस समय मेरा चेहरा मिट्टी  सना हुआ था। तो वे मुझे पहचान भी नहीं पा रहे थे।Love Story In Hindi.

मैने उनको बताया की हम भारत से चार फौजी रोज सीमा की निगरानी के लिए रोज तुम्हे मिलते थे। उस समय एक महिला फौजी ने मेरी इस बात पर हामी भरी लेकिन वाकियो को उस बात पर विश्वास नहीं हुआ।उन्होंने मुझे कुछ देर तक रस्सी से बांध कर रखा। मेरी इंडियन आर्मी में मौजूदगी न होने से वहा पर खल बलि मच गयी। उस समय पास के सभी सीमा से जुड़े देशो की आर्मी को मेरे लापता हो जाने ऑनलाइन एक नोटिस भेजा गया था।Love Story In Hindi.

उस समय पॉकिस्तान की आर्मी को भी यह नोटिस भेजा गया था। उस नोटिस को पढ़ने के बाद पाकिस्तान की महिला आर्मी ने मुझे रस्सी से खोलकर मुझे पानी पिलाया और मुझे मुझसे माफ़ी भी मांगी।उस समय उन्होंने मुझे इज्जत के साथ वहा बैठाया हम सब ने वहा मिलकर आतंवादियो के बारे में बहुत सारी बाटे भी करी। तभी पाकिस्तान की एक फौजी लड़की मेरी बातो को काफी ध्यान से सुन रही थी। मैने मकई बार उसे इनके दल के साथ सीमा की निगरानी करते जाते समय वहा पर देखा था।

उन सब से बाते करने के बाद उन्होंने मुझे सुरक्षित भारत पाकिस्तान किसीमा पर छोड़ दिया। वहा से मुझे मेरे साथी अपने खेमे में ले गए और मुझसे सारी बाते पूछी। तब मैने बताया की मैं रात के समय में सीमा के किनारे सो गया था। तभी रात को तेज हवा ने मुझे भारत कि सीमा से उठाकर पाकिस्तान की सीमा पर फेक दिया।मैने उनको वहा पर हुई सारी बाते सभी को बताई। उस समय सब मेरे गायब होने की वजह से काफी परेशान नजर आ रहे थे।Love Story In Hindi.

आतंकवादियों के साथ लड़ाई के बाद पाकिस्तानी फौजी लड़की को हुआ प्यार। Love Story In Hindi.

Love Story In Hindi.
Love Story In Hindi.

उस दिन के बाद हम मैं साथियो के साथ अपने खेमे से सीमा की निगरानी करने के लिए शाम को जाते उस समय पाकिस्तान की आर्मी से वो भी अपनी महिला फौजियो के साथ अपनी सीमा की निगरानी करने लिए वहा से आती हम हम रोज यह दूसरे से एक ही जगह पर आकर मिलते कोई भी एक दूसरे से कोई बात नहीं करते बस चुप चाप देखकर वहा से चले जाते।

एक दिन पाकिस्तान की महिला आर्मी से केवल उसके अलावा कोई भी लड़की उस समय सीमा की निगरानी के लिए नहीं आयी थी। मैं भी अपने साथियो के साथ सीमा के किनारे पर खड़ा था। तब वो कार से सीमा के चारो और चक्कर लगा रही थी। जब वो मेरे नजदीकी से गुजरी तो उसने मेरी और देखकर एक हल्की सी मुस्कान मेरी और दी।Love Story In Hindi.

उस समय मैने उसकी और देखा और वहा से चला गया। तब मेरे दिमाग में एक बात बार -बार आ रही थी।  मैने ऐसी कोनसी हरकत कर दी जिसकी वजह से वो मुस्कुरा कर गयी है।इस दिन हम सीम के अंतिम छोर तक गए थे। मैने सीमा के अंतिम छोर पर कई ऐसे सबूत देखे जिसकी वजह से मुझे आतंकवादियों कर शक हुआ। उस समय हम सब वहा से चले आये।

अगले दिन की रात को जब हम सब एक जगह से बैठे हुए थे तब अचानक से हमसे दूर बंदूकों और बमो की आवाज आने लगी। तब मैने सब को चौकन्ना किया। और सब को अपने अपने हथियार लेकर सीमा पर तैनात कर दिया।कुछ समय बाद आतंवादियो की सुचना हमें पाकिस्तान की आर्मी से मिल गयी थी। उस समय आतंकवादियों ने पाकिस्तान की महिला आर्मी पर हमला बोल दिया था मुझे खबर मिली की आतंकवादी पाकिस्तान की चौकी पर कब्ज़ा कर के भारत की चौकी पर भी हमला करेगी।

उस समय मुझे पाकिस्तन की महिला आर्मी से कई फौजी घायल होने की खबर मिली थी। उस समय वहा की परिस्थिति को देखते हुए मैने अपने वाकी चार जवानो के साथ मिलकर वहा जाने का प्लान बनाया।मैने हम चारो के अलावा वकी जवानो को भारत की सीमा पर हमेशा चौकन्ने रहने का आदेश दिया मैं आतकवादियो को केवल उनकी  सरजमीं पर मारना चाहता था।

इस समय तेज तूफान से वहा की मिट्टी इतनी उड़ रही थी। ज्यादा दूर तक हमें कुछ दिख नहीं रहा था। मैं अपने चार साथियो के साथ वहा पहुंच गया जहा पर आतंकवादी पाकिस्तान की महिला आर्मी पर गोलिया चला रहे थे। हमें वहा से सब की हटा दिया और उनकी जगह पर मेरे चार साथी तैनात कर दिए।Love Story In Hindi.

आतंवादी भी लगातार हम पर गोली चलाते जा रहे थे। हम सब ने भी उन पर गोलियों की बौछार कर रखी थी। धीरे -धीरे कर करे मेरे प्लान के अनुसार आतंकवादियों की संख्या कम होती जा रही थी।फिर आचनक से एक आतंकवादी ने पाकिस्तान की उस महिला पर बम फेका जो सुबह मेरी और मुस्कुरा कर गयी थी। बम उसके पास जाकर गिर गया। अपने पास बम को देखकर वो काफी घबरा गयी थी। बम फूटने ही वाला था उससे पहले मैने वहा जाकर उसे वहा  से दूर फेक दिया।

इस समय मेरे वाकी तीन साथियो ने सभी आतंकवादियों को मार गिराया था। हमारी जंग सुबह 5 बजे तक चली। मैं और मेरे साथी वहा से निकल कर अपनी चौकी पर आ गए।उस समय हमें आतंकवादियों का भय नहीं था। सब अपनी अपनी जगह पर आराम से खड़े थे। मैने वहा पर सभी को वहा की घटना बताई फिर मैं कुछ समय बाद अपने तम्बू में चला गया।जब मैं वहा जाकर बैठा ही था की पाकिस्तानी आर्मी से एक लड़की मेरी तम्बू की ओर चली आ रही है।

जब वो मेरे पास ज्यादा नजदीक आ गई तब मैंने देखा कि यह तो वो ही लड़की थी जो सीमा की निगरानी के दौरान मेरी तरफ मुस्कुरा कर गई थी। मैं जहा बैठा था वो वहा मेरे पास आकर रोने लगी।जब मैं उससे पूछा तो उसने बताया कि यदि आज मैं उसको नही बचता तो वो आज इस दुनिया में नही होती ।
उसने कहा की उसके परिवार को पालने वाले भी उसके अलावा कोई नही है।उसके पिताजी भी पिछली जंग में शहीद हो चुके थे।तभी से उसने आर्मी ज्वाइन करी वह लड़की इतनी खूबसूरत थी की मना करता तो उसका दिल टूट जाता।है।

उसने कहा की जब से मुझे भारतीय सीमा का मुआवना करते हुए देखा है तब वो मुझसे प्यार करती है।मैने भी उससे उसके प्यार को स्वीकार करते हुए उसे गले से लगा लिया।उस दिन उसने उसका पूरा समय मेरे साथ बिताया।हम दोनो ही अपनी अपनी तरफ से सीमा की देख रेख करने के लिए आकर जाते थे।Love Story In Hindi.

उस समय कोई आतंकवादियों का दर भी नही था।दोनो जैसलमेर की ठंडी मिट्टी में एक दूसरे से खूब प्यार की बाते करते और शाम को अपने अपने खेमे में पहुंच जाते।तो ये थी मेरी एक पाकिस्तानी लड़की के साथ प्यार की कहानी ।मुझे उम्मीद है आप को ये कहानी पसंद आई होगी।यही ही कई रोमांटिक प्यार की कहानी पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट 102generic.com से जोड़े रहे।

Read Also –132 people Death in China plane crash. Know there is no hope of survival|Today News 2022

Read Also-Jaipur Metro Train Today News2022| मौज मस्ती के लिए पूरी मेट्रो बुक की जयपुर के कुछ युवाओ ने-जानिए।

Read Also-10 वी कक्षा में पढ़ने वाली लड़की के प्यार की कहानी| Love Story In Hindi.

Leave a Comment


 

x