How To Earn From Swiggy or zomoto

आज के समय में आपकों हर शहर में Swiggy और Zomato delivery boy देखने को मिल ही जाते है जो की वो आपके घर तक ऑनलाइन खाना ( Deliver ) पहुचाने का काम करते है क्युकि इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ता जा रहा है इसलिए आजकल आप हर चीज़ ऑनलाइन आर्डर कर सकते है।

Swiggy और Zomato आज के समय मर दोनों ही ऐसे बड़े और उबरते हुए प्लेटफॉर्म है जो की आप और हम लोगो को online food delivery की सुविधा प्रदान करते है और ऐसी के साथ यह लोगों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद भी किये जा रहे है और साथ ही भारत के हर शहर और बड़े-बड़े शहरी इलाकों में अपनी सुविधा उपलब्ध करा रहे है।

इसलिए Swiggy और Zomato में Online Order किये गए खाने को उनके ग्राहक तक पहुचाने के लिए delivery boy को job दी जाती है ताक़ि जितना जल्दी हो खाने को समय पर ग्राहक तक पहुंचाया जा सके।

अगर आप लोग भी Swiggy और Zomoto में job करना चाहते है तो यह आपके लिए यह बहुत सुनहरा मौका है जिस job में आपको किसी भी प्रकार की Qualification की जरूरत नहीं पड़ती।

Swiggy or zomoto se paise kaise kamaye

Swiggy और Zomoto में Job कैसे करे ?

India में Food Delivery एक तरह का नया और काफी सहायतामंद सेवा है और Food Delivery करने के लिए हर शहर में Delivery Boys की बहुत ज्यादा डिमांड है इसलिए अभी के समय में Swiggy और Zomato delivery boy job प्राप्त करना कुछ ज्यादा मुश्किल काम नही है आप आसानी से Delivery Boy Job प्राप्त करके पैसे कामना शरू कर सकते है।

लेकिन इस जॉब को apply करने लिए आपके पास कुछ महत्वपूर्ण Documents का होना बहुत जरुरी है जिससे आप इस जॉब को apply कर सकते हो।

Delivery Boy Job important document

  1. इस जॉब के लिए सबसे पहले Delivery Boy के पास मोटरसाइकिल, स्कूटी, स्कूटर इत्यादि का होना आवश्यक है
  2. आपके पास एक Android Mobile होना भी बहुत जरुरी है क्युकी Food Delivery जॉब में आपको जो भी Online Order और उस आर्डर के पैसे आपको आपके Mobile App में ही प्राप्त होते है।
  3. आपके पास मोटरसाइकिल , स्कूटी के साथ साथ उतना ही जरुरी आपके पास Driving Licence होना भी आवश्यक है
  4. आपके पास एक कोई भी बैंक अकाउंट Bank Account होना बहुत जरुरी है क्युकी Swiggy और Zomoto की payment आपको Mobile Application के द्वारा सीधे आपके बैंक खाते में बेजी जाती है
  5. इस जॉब के लिए आपके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड होना बहुत जरुरी है
  6. इस जॉब के लिए 10th पास Qualification भी होना जरुरी है

Swiggy और Zomato डिलीवरी बॉय की सैलरी

Swiggy और Zomato में काम करने वाले सभी लोग आज के समय में बहुत ही अच्छे पैसे कमा रहे है।

लेकिन Delivery Boy की किसी भी प्रकार की कोई Fix सैलरी नहीं होती है क्युकी उनकी हर दिन की सैलरी उनके काम पर निर्भर करता है

Swiggy और Zomato की एक सबसे खास बात है कि यह आपके किये गए काम का सैलरी हर सात दिनों में दे देता है और इसमें आप Part Time और Full Timeआपकी पसंद से कैसे भी काम कर सकते है।

Swiggy और Zomato में Job के लिए अप्लाई कैसे करे ?

Swiggy और Zomoto की जॉब के लिए apply करने के बहुत से तरीके है लेकिन हम आपको वही तरीका बतायेगे जिनको आप उपयोग कर सके।

Swiggy and Zomato food Delivery Office

भारत के हर शहर और main city में Swiggy और Zomato के food Delivery Office है जहाँ आप अपने ऊपर बताये Document ले जाकर आवेदन कर सकते है

और यदि आपको अपने नजदीकी Swiggy और Zomato Center के बारे में कोई जानकारी नही है तो आप किसी भी भी Swiggy और Zomoto के delivery boy से बोल के उनसे Delivery Partner App लिंक ले सकते है।

Swiggy and Zomato Job Apply Online

आप swiggy और zomoto में online भी apply कर सकते है online apply के लिए आपके पास ऊपर बताये गए सभी Document होने चाइये इसके बाद आप उनकी official website पर जाके online apply कर सकते है।

Online Apply Link :-

इन लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक ऑनलाइन फॉर्म खुलता है उस फॉर्म को भरने के बाद Swiggy और Zomato की तरफ से आपको contact किया जाता है और फिर इंटरव्यू और ट्रेनिंग को पूरी करने के बाद आप Swiggy और Zomato के delivery boy बन जाते है।

आपको ये लेख कैसा लगा आप Comment कर के जरूर बातये और शेयर करे अगर अपको लगता हैं इसमें कुछ छूट गया है तो Comment करे ।

Leave a Comment


 

x