These Players will not play in Indian Premier League 2021

वर्तमान समय में कोरोना महामारी की की चपेट में भारत देश ही नहीं बल्कि पूरा विश्व आ गया है। खेल जगत में इस महामारी से अछूता नहीं रह पाया। अब तक कई क्रिकेटर तथा अन्य खिलाड़ी अपने करीबियों को खो चुके हैं। आई पी एल 2021 की इस महामारी से अछूता नहीं रह पाया। आईपीएल टूर्नामेंट की सभी टीमों के कुल 11 खिलाड़ी तथा तीन असिस्टेंट कोच कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद आईपीएल मैच को कुछ दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया।

These Players will not play in Indian Premier League –

आईपीएल (Indian Premier League) का दूसरा पेज कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है और इससे पहले ही Indian Premier League गर्वनिंग काउंसिल तथा बीसीसीआई को एक बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के क्रिकेट डायरेक्टर ने बताया कि इंग्लिश प्लेयर 2021 आईपीएल के बचे 31 मैचों में हिस्सा नहीं लेंगे। जिसकी वजह से सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स चेन्नई सुपर किंग और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी बड़ी टीमों को बहुत बड़ा झटका लगा है।

खबरों के अनुसार Indian Premier League के बचे हुए मैच सितंबर माह में पूरे करवाने की चर्चा चल रही है। आपको बता दें कि आने वाले तीन चार महीनों में इंग्लैंड टीम को कई देशों का दौरा करना है। जिसमें को है जून के माह में न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसके बाद इंग्लैंड टीम को श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच खेलना होगा।

4 से 14 सितंबर इंग्लैंड को भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैच खेलने हैं। जिसके कारण इंग्लिश प्लेयर आई पी एल 2021 के बचे हुए मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों को फिट रखना बहुत जरूरी है।

इंग्लैंड टीम के प्लेयर नहीं खेलने के कारण सबसे ज्यादा नुकसान राजस्थान रॉयल्स टीम को होगा। क्योंकि इस टीम में तीन खिलाड़ी इंग्लैंड के है जो राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण है और जॉस बटलर, बेन स्टॉक्स तथा जोफ्रा आर्चर फिलहाल अच्छे फॉर्म में चल रहे थे। आपको बता दें की बेन स्टॉक्स तथा आर्चर चोटिल हो गए थे लेकिन सितंबर में होने वाले आईपीएल (Indian Premier League ) में दोनों खिलाड़ी वापसी कर सकते हैं।

दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स के ओएन मॉर्गन भी नहीं रहेंगे। ऐसे में केकेआर के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी की आखिर टीम की कप्तानी कौन सा खिलाड़ी करेगा। वही हैदराबाद की टीम में शानदार फॉर्म में चल रहे जॉनी बेयरस्टो
के नहीं खेलने के कारण टीम को काफी नुकसान हो सकता है। इनके अलावा भी कई ऐसे खिलाड़ी है जो सितंबर माह में होने वाले आईपीएल शामिल नहीं हो पाएंगे, जिनकी वजह से आईपीएल टीमों को काफी नुकसान भुगतना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि Indian Premier League के बचे हुए मैचों के लिए अब तक 4 देश में जबानी की इच्छा कर चुके हैं। इंग्लैंड, श्रीलंका, संयुक्त राज्य अमीरात और ऑस्ट्रेलिया इन 4 देशों ने आईपीएल के बचे हुए मैचों की मेजबानी करने के लिए ऑफर प्रदान किए हैं। आईपीएल 2020 यूएई में हुआ था इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 98.5 करोड़ रुपए दिए थे।

Indian Premier League 2021 में कुल 11 खिलाड़ी 3 असिस्टेंट को संक्रमित हो गए थे जिसके कारण आईपीएल मैच को कुछ दिनों के लिए स्थगित करना पड़ा। सीजन शुरू होने से पहले पांच ऐसे खिलाड़ी थे जो कोरोना संक्रमित हो गए थे तथा मुंबई इंडियंस टीम के असिस्टेंट कोच किरण मोरे भी कोरोना पॉजिटिव पाए थे।

Read More –
Best Current Affairs App For Online Tyari In 2021
Padhai Ke Baad Safal Jeevan Kaise Jien – Best 2021

2 thoughts on “These Players will not play in Indian Premier League 2021”

Leave a Comment